Jio payment bank account blocked kyu ho raha he | how to jio payment bank account unblocked

  नमस्कार दोस्तों  मैं हूं अजय और हमारी वेबसाइट Talk2hindi.Com में आपका स्वागत है  मुझे आशा  की आप लोग सही सलामत होंगे चलिए आज के टॉपिक पर आते हैं आज का टॉपिक है jio payment bank ब्लॉक क्यों हो रहा है और अकाउंट में फंसे पैसे को कैसे

 निकाले इन सभी सवालों के जवाब में इस वेबसाइट के माध्यम से आपको जानकारी प्रदान करूंगा इससे आप आपके अकाउंट में जितने भी पैसे फंसे हुए हैं  आप तुरंत अपने दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो तो चलिए ज्यादा समय न लेते हुए अपने टॉपिक पर आते हैं चलिए शुरू करते हैं

jio payments bank account block kyu ho rha he? 
नमस्कार दोस्तों आपको एक बार फिर से से स्वागत है आप सभी लोग  jio payment bank में जब अकाउंट ओपन किए थे तब आपने आधार ओटीपी  के माध्यम से  खोलें होंगे जिसमें आपको 1 साल की  वैलिडिटी बताई होगी यानी वह अकाउंट मीनिंग केवाईसी  से ओपन हुआ

 होगा इसलिए वह ठीक 1 साल बाद ठीक वही डेट को डेट को  वह अकाउंट ब्लॉक या बंद हो गया होगा जिसमें आपके अकाउंट में जो भी पैसे पड़े थे  उस पैसे को कहीं भी कोई लेन देन नहीं कर सकते नाही और कही अन्य जगहों पर इस प्रॉब्लम से आप बहुत निराश हो गए होंगे की मेरा पैसा जिओ पेमेंट बैंक कंपनी वाले रख लिया या खा गया  


इस प्रॉब्लम से आप बहुत ज्यादा दुखी हुए होंगे मैं आप लोगों को यह बताना चाहता हूं कि jio payment bank वाले आपके पैसे को नहीं रखेंगे नाही खा लेंगे  वे आपके पैसे को आपके अन्य किसी अकाउंट में ट्रांसफर कर देंगे इसके लिए आपको  अपना अन्य बैंक अकाउंट नंबर ID proof और बैंक पासबुक की स्क्रीनशॉट या फोटो

 और मोबाइल नंबर  जो उस पुराने jio payment bank account में रजिस्टर था उस नंबर को भेजना पड़ेगा आपको आईडी प्रूफ में आवश्यक दस्तावेज वोटर कार्ड पैन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस राशन कार्ड आदि दस्तावेजों का साझा करना पड़ेगा ऐसा करने के 14 दिनों के उपरांत आपके जो फंसे हुए पैसे दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे


jio payments bank' मैं फंसे हुए पैसे को कैसे वापस प्राप्त करें

 बचे हुए पैसे को वापस प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको अपने अकाउंट में रजिस्टर ईमेल आईडी से jio payment Bank को मेल करें मेल में आपको 5 पांच information को मेंशन करना पड़ेगा जो है 

1. Account number

2. IFSC code 

3. Registered mobile number

4. Bank passbook / statement ki photo

5. ID proof 

    (Pan card, voter card, bizely bill,             

         ration card)


 in इन पांचों दस्तावेजों को साझा करने के 14 दिनों के उपरांत आपके खाते में सफलतापूर्वक भेज दिया जाएगा अगर कोई भी दिक्कत या प्रॉब्लम हो तो जिओ पेमेंट बैंक की हेल्पलाइन नंबर मैं कॉल करके अपनी प्रॉब्लम को हल पूछ सकते हैं

Helpline no. 18008919999


 मुझे आशा है की या जानकारी आपको उपयोग पूर्ण रहा होगा अगर इस ब्लॉग की जानकारी पसंद आए तो Like Or Follow करना ना भुले|



Post a Comment

0 Comments